अशोकनगर  ।   महाअष्टमी पर भाजपा कार्यालय के शुभारंभ के दौरान कन्या पूजन में बच्चियों को 50-50 रुपये बांटने पर अशोकनगर के भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के भाई शीतल सिंह और भाजपा कार्यकर्ता प्रतापभानु सिंह यादव 'पप्पू रातीखेड़ा' के विरुद्ध कोतवाली पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया है।

कांग्रेस प्रत्‍याशी ने की थी शि‍कायत

मामले की शिकायत कांग्रेस प्रत्याशी हरिबाबू राय ने प्रशासन से की थी। इधर, भाजपा प्रत्याशी जज्जी ने कांग्रेस की शिकायत को न केवल सनातन विरोधी बताया, बल्कि अपनी संभावित हार से बौखलाहट वाला कदम बताते हुए कहा कि कांग्रेस स्पष्ट कर दे कि जिन कन्याओं को पैसे दिए गए हैं, वे मतदाता है क्या? उन्हें भेंट स्वरूप दी गई छोटी सी राशि चुनाव प्रभावित कर सकती है क्या।

जांच के बाद प्रकरण दर्ज

कन्या पूजन के समय भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के भाई शीतल सिंह और वरिष्ठ भाजपाई प्रतापभान सिंह यादव पप्पू रातीखेड़ा की शिकायत चुनाव आयोग में कांग्रेस प्रत्याशी हरिबाबू राय ने की थी। इस शिकायत के आधार पर जांच के बाद दोनों ही भाजपा नेताओं पर आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया गया है।

तिलक लगाकर पैसे देने का फोटो वायरल हुआ

कुछ बालिकाओं को तिलक लगाकर पैसे देने का फोटो जब कांग्रेस प्रत्याशी हरिबाबू राय की नजर में आया तो उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग में की। शिकायत के बाद एफएसटी टीम के प्रभारी सुनील श्रीवास्तव द्वारा मामले पर संज्ञान लेते हुए दोनों की नेताओं को स्पष्टीकरण के लिए नोटिस जारी किया गया।

यह स्‍पष्‍टीकरण दिया नेताओं ने

इस मामले में दोनों ही नेताओं ने स्पष्टीकरण दिया था कि नवरात्रि की नवमी पर भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के कार्यालय के शुभारंभ मौके पर कन्याओं का पूजन किया गया था। नवारात्रि पर कन्या पूजन के बाद उन्होंने 50-50 रुपए कन्याओं को देते हुए पैर छुए थे जो सनातनी परंपरा है। इस मामले से भाजपा प्रत्याशी का कोई लेना देना नही है। इस स्पष्टीकरण की जांच सहायक रिटर्निंग आफिसर से कराई गई। जांच के बाद यह माना गया कि गड्डी से नोट निकालकर दिए जा रहे हैं जिसको आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए काेतवाली में प्रकरण दर्ज कराया गया।

विधायक जज्जी आए खुलकर सामने, कहा शिकायत सनातनी विरोधी

इस मामले में विधायक जजपाल सिंह जज्जी खुल कर सामने आए हैं एवं मुखर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कांग्रेस की शिकायत को न केवल सनातन विरोधी बताया बल्कि अपनी संभावित हार से बौखलाहट बाला कदम बताते हुए कहा कि कांग्रेस को अगर इस मामले में शिकायत करनी थी तो उनकी करनी चाहिए थी क्योंकि वह कन्या पूजन करते आ रहा हूं।

कांग्रेस की शिकायत के भाजपा नेता प्रतापभान सिंह यादव (पप्पू रातीखेड़ा )एवं विधायक के भाई शीतल सिंह को नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि यह एक धार्मिक परंपरा है जिसे वह कई वर्षों से निभा रहे है।संयोग से इस वर्ष विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। मगर इस परंपरा को निभाने के पीछे चुनाव में लाभ कमाने का कोई उद्देश्य नहीं है। कांग्रेस स्पष्ट कर दे की जिन कन्याओं को पैसे दिए गए हैं वह मतदाता है क्या? एवं उन्हें भेंट स्वरूप दी गई दिए गई छोटी सी राशि चुनाव प्रभावित कर सकती है क्या?