वाशिंगटन । टाइटैनिक जहाज के मलबे को देखने के लिए गई टाइटन पनडुब्बी के फटने और उस पर सवार सभी पांच यात्रियों की मौत होने के बावजूद कंपनी ओशनगेट ने कोई सबक नहीं सीखा है। इस भीषण घटना के लगभग 10 दिन बाद भी ओशनगेट कंपनी अपनी वेबसाइट पर टाइटैनिक जहाज के मलबे की यात्राओं का विज्ञापन कर रही है। खबर के मुताबिक कंपनी की वेबसाइट पर अगले साल के लिए टाइटैनिक के मलबे तक जाने के लिए 2 ट्रिप का विज्ञापन अभी भी मौजूद है। 
समुद्र के अंदर खोज करने वाली कंपनी ओशनगेट अगले साल 12 जून से 20 जून और 21 जून से 29 जून तक 250,000 डॉलर की कीमत पर टाइटैनिक की दो यात्राओं की योजना बना रही है। इस किराए में पनडुब्बी से गोता लगाने, निजी आवास, सभी जरूरी ट्रेनिंग, अभियान में लगने वाले उपकरणों और जहाज पर भोजन का खर्च शामिल हैं। 
गौरतलब है कि ओशनगेट कंपनी ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टॉकटन रश, ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग, फ्रांसीसी डाइविंग विशेषज्ञ पॉल-हेनरी नार्जियोलेट और पाकिस्तानी व्यवसायी शहजादा दाऊद और उनके युवा बेटे सुलेमान की टाइटैनिक के मलबे की ओर जाते समय टाइटन पनडुब्बी के विस्फोट में मौत हो जाने के बाद इन अभियानों को ‘अनिश्चित काल के लिए’ बंद कर दिया था। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर पनडुब्बी के पायलट पद के लिए नौकरी का विज्ञापन दिया था। जबकि उस वक्त लापता पनडुब्बी पायलट के लिए खोज अभियान चल रहा था। इसके बाद में कंपनी ने कड़ी आलोचना के बाद विज्ञापन हटा दिया।