इंदौर  ।   भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में लड़कियों के पहनावे पर सवाल उठाते हुए उनकी तुलना शूर्पणखा से की थी। बयान का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा कि आपने भारतीय संस्कारों की दुहाई देते हुए युवतियों को अच्छे कपड़े पहनने की सलाह दी है, लेकिन महिलाओं का अपमान करने से पहले यह बताइए कि भाजपा के राम राज में रावण का साम्राज्य कैसे फल फूल रहा है। किसके इशारे पर शहर की संस्कृति को बिगाड़ने के लिए नाइट कल्चर शुरू किया गया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश चौकसे व शहर कांग्रेस के प्रवक्ता अमित चौरसिया ने कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गंदे कपड़े पहनकर बाहर निकली लड़कियां विजयवर्गीय को शूर्पणखा लगती हैं। विजयवर्गीय को बताना चाहिए कि इंदौर संभाग में बढ़ते अपराधों के साथ नशे के साम्राज्य में युवा वर्ग घिरता जा रहा है। नाइट क्लबों में नशे का कारोबार अपना जाल फैला रहा है। इसमें बड़ी तादाद में नाबालिग बच्चे नशे के आदी हो रहे है।

शहर में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगवाएं

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इंदौर की बिगड़ती संस्कृति पर चिंता जताने से अच्छा होता विजयवर्गीय अपनी सरकार से उक्त अपराधियों पर नकेल कसवाते। पूरा इंदौर जिस नाइट कल्चर का विरोध कर रहा है, उसे बंद करवाते। शहर में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगवाकर शहर की जनता को भय मुक्त करवाइए।

यह कहा था विजयवर्गीय ने

इंदौर में जैन समाज के एक कार्यक्रम में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि महिलाओं को हम देवी कहते हैं, लेकिन आजकल लड़कियां इतने गंदे कपड़े पहनकर निकलती हैं कि उनमें देवी का स्वरूप ही नहीं दिखता है। बिल्कुल शूर्पणखा दिखती हैं। भगवान ने सुंदर स्वरूप दिया है, जरा अच्छे कपड़े पहनकर निकलिए। बच्चों में अच्छे संस्कार डालिए। वहीं युवाओं के बारे में कहा था कि जब रात को निकलता हूं और पढ़े-लिखे नौजवानों को नशे में झूमते हुए देखता हूं तो सच में ऐसी इच्छा होती है कि उतरकर पांच-सात धर दूं कि नशा उतर जाए। भगवान कसम हनुमान जन्मोत्सव पर झूठ नहीं बोल रहा हूं। बच्चों को अच्छे कपड़े पहनने चाहिए।