ग्वालियर ।    10 सितंबर को फूलबाग मैदान पर राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन और जनदर्शन यात्रा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं मौसम की स्थिति कोे लेकर भी प्रशासन की चिंता है। जनदर्शन यात्रा का रूट अब पांच किमी से घटाकर दो किमी ही प्रस्तावित किया गया है क्योंकि पांच किमी में समय ज्यादा लग रहा था। अब महाराज बाड़ा होकर यात्रा को नहीं ले जाया जाएगा। अचलेश्वर मंदिर पर सीएम पूजन के बाद प्रसादी में शामिल होंगे और इसके बाद यात्रा महाराज बाड़ा दौलतगंज ,सराफा न हाेते हुए अचलेश्वर से ही इंदरगंज से फूलबाग मैदान को जाएगी। फिलहाल इस रूट पर मंथन चल रहा है लेकिन प्रशासन और भाजपा के नेताओं के साथ फायनल चर्चा बाकी है। सीएम दो बजे फूलबाग मैदान के मंच पर पहुंचेेगे। वहीं मुरार ग्रामीण में जागेश्वर धाम भी सीएम जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 10 सितम्बर को फूलबाग मैदान पर “राज्य स्तरीय महिला हितग्राही सम्मेलन” आयोजित होगा। इस आयोजन में मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के जरिए प्रदेश भर की बहनों के खाते में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत धनराशि अंतरित करेंगे। साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ भी वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री अचलेश्वर महादेव मंदिर पर भंडारे में जनमानस के साथ प्रसादी ग्रहण करने के बाद शहर में “जन दर्शन यात्रा” भी करेंगे। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने ग्वालियर में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में आयोजित होने जा रहे कार्यक्रमों की तैयारियों की संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर बुधवार को समीक्षा की। जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुई बैठक में अपर कलेक्टर अंजू अरूण कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर टीएन सिंह व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश मीणा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

महिला बाइकर्स भी रखने की तैयारी,महिलाएं बरसाएंगी फूल

सीएम की जनदर्शन यात्रा में इंदौर की तरह महिला बाइकर्स भी चल सकतीं हैं। इसको लेकर तैयारी की जा रही है। वहीं जनदर्शन यात्रा के रूट पर बड़ी संख्या में महिलाएं अलग अलग जगह पर फूल बरसाएंगी।