शास्त्रों के अनुसार राधे-राधे का जाप करने वाले व्यक्ति से नकारात्मकता, बुरी शक्तियां, राक्षसी प्रवृत्ति आदि दूर रहती है.

मन शांत रहता है
राधे-राधे कहने वाले का मन शांत रहता है.

उसे किसी प्रकार की चिंता नहीं घेर सकती. मानसिक पीड़ा से मुक्ति मिलती है.

एकाग्रता बढ़ती है
राधे-राधे का पाठ करने वाले की एकाग्रता बढ़ती है, बुद्धि तेज होती है, विवेक जाग्रत होता है और निर्णय लेने की क्षमता तेज होती है.

पाप कर्मों से मुक्ति मिल जाती है
राधे-राधे कहने वाले को पाप कर्मों से मुक्ति मिल जाती है. मृत्यु के बाद व्यक्ति को नरक या नीच जन्मों के जीवन से मुक्ति मिलती है.

आध्यात्मिक कष्टों से मुक्ति
राधे-राधे कहने से व्यक्ति को मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक कष्टों से मुक्ति मिलती है. उसे सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है.

राधा रानी की कृपा प्राप्त होती है
राधे-राधे कहने से न केवल राधा रानी की कृपा प्राप्त होती है बल्कि श्री कृष्ण की कृपा और सानिध्य भी मनुष्य पर बना रहता है.

देवता जीवन भर रक्षा करते हैं
धर्म शास्त्रों के अनुसार राधे-राधे का पाठ करने वाले व्यक्ति की भगवान शिव, गरुड़ देव, इंद्र देव और नाग देवता जीवन भर रक्षा करते हैं.

खुलता है मोक्ष का मार्ग
राधे-राधे कहने से खुलता है मोक्ष का मार्ग; व्यक्ति को गोलोक में स्थान प्राप्त होता है. व्यक्ति श्री कृष्ण की कृपा का भागी बनता है.

दुर्भाव समाप्त हो जाते हैं
राधे-राधे कहने से दुर्भाव समाप्त हो जाते हैं, व्यक्ति अच्छे कर्मों का चुनाव करता है और यमराज का भय उसे सताता नहीं है.

हर मनोकामना होती है पूरी
शास्त्रों में राधा नाम को अपने आप में एक मंत्र बताया गया है ऐसे में इस नाम से जो भी मनोकामना की जाती है वह पूरी होती है.

हर बाधा दूर हो जाती है
राधे-राधे अपने आप में एक सिद्ध मंत्र है. राधे-राधे कहने वाले की हर बाधा दूर हो जाती है और उसका भविष्य उज्जवल हो जाता है.