श्रीमद्भगवत गीता भगवान कृष्ण के उपदेशों के बारे में बताती है। उन्होंने महाभारत के समय अर्जुन को गीता के उपदेश दिए थे । भले ही यह बहुत समय पहले हुआ हो, गीता के पाठ अभी भी हमें सिखाते हैं कि आज एक अच्छा जीवन कैसे जिया जाए।

यदि हम इन पाठों का पालन करते हैं, तो हम अपने जीवन में प्रगति कर सकते हैं और खुश रह सकते हैं। गीता एक बहुत ही महत्वपूर्ण ग्रन्थ है क्योंकि यह एकमात्र ऐसा ग्रन्थ है जो हमें बताती है कि एक अच्छा जीवन कैसे जीना चाहिए।

गीता हमें धर्म, कर्म और प्रेम के बारे में सिखाती है। वह जो सिखाती है वह हमें एक अच्छा जीवन जीने में मदद कर सकती है। श्रीमद्भगवत गीता एक ऐसा ग्रन्थ है जिसमें हमारे लिए महत्वपूर्ण शिक्षाएं हैं। यदि हम इसकी शिक्षाओं का पालन करते हैं, तो हम अच्छे मनुष्य के श्रेणी में शामिल हो सकते है। गीता एक ऐसा ग्रन्थ है जो लोगों को जीवन के बारे में और एक अच्छा इंसान बनने के बारे में महत्वपूर्ण सबक सिखाती है। यह एक मार्गदर्शक की तरह है जो लोगों को अच्छे चुनाव करने और दूसरों के प्रति दयालु होने में मदद करता है।

गीता हमें सिखाती है कि दूसरों के प्रति दयालु होना महत्वपूर्ण है और भले ही वे हमारे साथ बुरा व्यवहार करें, उनके साथ बुरा व्यवहार न करें। हमें हमेशा अच्छा इंसान बनने की कोशिश करनी चाहिए और उसमें शांति, सज्जनता, मौन, आत्म-संयम और पवित्रता जैसे गुण होने चाहिए, जो हमें अच्छे चुनाव करने में मदद करते हैं। हमारा भविष्य हमारे आज के कार्यों से प्रभावित होता है, इसलिए हमेशा अच्छे काम करना महत्वपूर्ण है। जबकि हम अपने भाग्य को नहीं बदल सकते हैं, हम अच्छे चुनाव करने के लिए दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं।