लोकतंत्र को नोटतंत्र के जरिए खरीदना चाह रहे नकुलनाथ
कांग्रेस ने पहले देश बांटकर राज किया, अब पैसा बांटकर राज करना चाहते हैं
कांग्रेस और नकुलनाथ का लोकतंत्र पर कोई विश्वास नहीं
नोट बांटकर जनमत को खरीदने का प्रयास कर रही कांग्रेस
पैसे बांटने को लेकर कांग्रेस और नकुलनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करेगी भाजपा


भोपाल । कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं का चरित्र ही रहा है कि वह जनमत पर भरोसा नहीं करते। यही कार्य छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस और कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी नकुलनाथ कर रहे हैं। कांग्रेस छिंदवाड़ा में लोकतंत्र को नोटतंत्र के जरिए खरीदने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस सोचती है अब भी बांटो और राज करो चलेगा। कांग्रेस ने पहले देश बांटकर राज किया, अब छिंदवाड़ा को अपना गढ़ समझने वाले नकुलनाथ पैसा बांटकर राज करना चाहते हैं। मतदाता भगवान है और भगवान को खरीदने की सोचने वाली कांग्रेस रंगे हाथ पकड़ी गई है। न्याय-पत्र के झूठे वादे चले नहीं तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेता पैसों से बोली लगाकर लोकतंत्र के भगवान को खरीदने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। यह बात प्रदेश शासन के मंत्री व जबलपुर क्लस्टर प्रभारी श्री कैलाश विजयवर्गीय ने छिंदवाड़ा में जिला कांग्रेस महामंत्री व मोहखेड़ विकासखंड के पर्यवेक्षक गिरीश साहू के बिसापुर गांव में रूपए बांटते पकड़े जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग पहुंचकर शिकायत दर्ज करायेगी और कांग्रेस और नकुलनाथ के ठिकानों की जांच करने की मांग करेगी।
प्रदेश शासन के मंत्री व जबलपुर क्लस्टर प्रभारी श्री विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी धनबल के आधार पर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है। नोट बांटने का खुलासा होने से यह सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार कर ली है और वह लोगों को पैसों का लालच देकर खरीदने में जुटी है। कांग्रेस का लोकतंत्र पर विश्वास ही नहीं है। कांग्रेस पार्टी पहले नोट देकर वोट खरीदने का प्रयास करती है, जब चुनाव हार जाती है तो ईवीएम पर ठीकरा फोड़ती है।
गौरतलब है छिंदवाड़ा में कांग्रेस जिला महामंत्री गिरीश साहू को बिसापुर गांव में रूपए बांटते हुए गिरफ्तार किया गया हैं। वहीं कांग्रेस के संभागीय मीडिया प्रभारी गुंजन शुक्ला और ब्लॉक अध्यक्ष मोहखेड़ रघुवीर मोहने फरार हैं। गिरीश साहू के पास से 4 लाख 94 हजार की राशि पुलिस और प्रशासन ने जब्त किए हैं। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है।
लोगों को बुला-बुलाकर नोट बांट रहे, छापा मारना चाहिए
श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पिछले 3 दिन से कहीं शराब बट रही है। हमनें शिकायत की है, उसी के बाद ये पकड़े गए हैं। मैं समझता हूं कि ये लोकतंत्र को नोटतंत्र के माध्यम से खरीदना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी और नकुलनाथ बिल्कुल घबरा गए हैं, भारतीय जनता पार्टी की आंधी चल रही है। उनको हार बहुत साफ दिखाई दे रही है, इसलिए उन्होंने अब नोटतंत्र का सहारा ले लिया है। कहीं वर्तन बांट रहे हैं, कहीं शराब बांट रहे हैं। अभी अहीर समाज के लोगों ने मुझे आकर बताया कि कहां कि हमको बुलाया था, कहां कि आपके लिए 15 लाख रुपये का मंगल भवन बना देंगे। इस प्रकार लोकतंत्र को नोटतंत्र के माध्यम से खरीदने की नकुलनाथ कोशिश कर रहे हैं। हम चुनाव आयोग से मांग करेंगे कि वो जहां ठहरे हुए हैं, उस घर की जांच करना चाहिए। पुलिस और प्रशासन को छापा मारना चाहिए।
कांग्रेस की न लोकतंत्र पर आस्था और न जनता पर भरोसा
श्री विजयवर्गीय ने कहा छिंदवाड़ा में कांग्रेस का जो चेहरा जनता के सामने उजागर हुआ है उससे यह पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका है कि कांग्रेस पार्टी की न तो लोकतंत्र पर आस्था है और न ही जनता पर भरोसा। कांग्रेस पार्टी छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र सहित प्रदेश के सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों में अपनी करारी पराजय को देखते हुए तरह-तरह के षड्यंत्र रचकर जनता को बरगलाने का प्रयास कर रही है। छिंदवाड़ा सहित मध्यप्रदेश और देश की जनता कांग्रेस का चाल, चरित्र और चेहरा अच्छी तरह से पहचान चुकी है और श्री नरेन्द्र मोदी जी को ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर कांग्रेस को सबक सिखाने को तैयार है।