Surya Gochar 2023: 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेंगे. सू्र्य 17 जुलाई 2023 तक मिथुन राशि में रहेंगे, मेष राशि के जातकों को कई उतार चढ़ाव देखने पड़ेंगे. ऐसे में कई राशि के जातकों को फायदा भी होने वाला है.सूर्य गोचर का कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. जानें इन राशियों के बारे में-

मेष राशि (Aries)

सूर्य का गोचर मेष राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इस गोचर से आपकी यात्राओं के योग बनेंगे जो आपको लाभ दिलाएंगे. सूर्य के इस गोचर से मेष राशि के लोगों के साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. जो लोग सरकारी नौकरी या प्रशासनिक भूमिका में हैं उनका मान-सम्मान बढ़ेगा.

सिंह राशि (Leo)

सूर्य पहले भाव का स्वामी है और सिंह राशि के जातकों के लिए 11वें भाव में गोचर करेगा। कई क्षेत्रों में सूर्य का यह गोचर आपके लिए अनुकूल साबित होगा और एकादश भाव में सूर्य का गोचर अपने आप में लाभकारी माना जा रहा है। आपको धीरे-धीरे सफलता मिलेगी, पदोन्नति मिलेगी और आपका सामाजिक स्तर निश्चित रूप से ऊंचा उठेगा।


कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. यह समय आपके लिए फलदायी साबित होगा. आपको विदेश में बसने का भी मौका मिल सकता है. इस दौरान विदेशी संपर्कों से आपको अपने कार्यक्षेत्र में लाभ होगा.

धनु राशि (Sagittarius)

इस राशि के सातवें भाव में गोचर कर रहे है. व्यापारी के लिए यह समय बहुत ही बेहतर रहने वाला है, नये निवेश करें लाभ होगा. पारिवारिक रिश्ता मजबूत होगा .दाम्पत्य जीवन में बना हुआ तनाव कम होगा तथा इनसे लाभ होगा. इस समय वाद-विवाद में नहीं फंसे.

कुंभ राशि (Aquarius)

सूर्य के गोचर से इस राशि के जातक रचनात्मक क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. यह समय आपके लिए बहुत शुभ साबित होगा. सूर्य का यह गोचर आपकी रचनात्मकता क्षमता को बढ़ाएगा. आप अपने प्रोजेक्ट या व्यापार में नए विचारों को शामिल करेंगे.